रोड्स ने बताया- क्यों नहीं बने टीम इंडिया के कोच

नई दिल्ली गुरुवार को टीम इंडिया के सपॉर्ट स्टाफ का ऐलान हुआ। आर श्रीधर अपने फील्डिंग कोच के पद पर बरकरार रहे। हालांकि फील्डिंग कोच की पोस्ट के लिए साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने भी अप्लाई किया था। पर वह टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बनने में नाकाम रहे। चैन्ने के एक इवेंट में जोंटी ने कहा, 'मुझे भरोसा है कि मेरा इंटरव्यू श्रीधर से अच्छा नहीं रहा होगा क्योंकि पिछले कई साल से वे यहां हैं। खिलाड़ियों ने योजना के तहत काम किया है और आप उनकी प्रगति देख सकते हैं। अगर इंटरव्यू के लिहाज से कहें तो उन्होंने मुझे बाहर का रास्ता दिखा दिया।' 50 साल के रोड्स ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने इस पोस्ट के लिए आवेदन क्यों किया। उन्होंने बताया, 'फील्डिंग कोच के रूप में मैंने 2007 के वर्ल्ड कप तक साउथ अफ्रीका की टीम के साथ कुछ साल कोचिंग की। उसके बाद से मैंने केवल भारत के लिए ही काम किया है।' उन्होंने आगे कहा, 'मैं दक्षिण अफ्रीका की तुलना में भारत के क्रिकेटिंग सेटअप से ज्यादा परिचित हूं।' हालांकि चयनकर्ता ने जोंटी रोड्स को फील्डिंग कोच न चुनने की वजह बताई है। उनका कहना है, 'जोंटी रोड्स फील्डिंग कोच के रूप में चयन समिति की पहली पसंद नहीं थे। हमारी नजर में दूसरे और तीसरे पायदान पर भी जोंटी रोड्स की जगह नहीं बन रही थी क्योंकि इन दोनों पोजीशन्स पर रहने वालों की ज्यादा भूमिका इंडिया ए और एनसीए में होती है।' बता दें इंटरनैशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बाद रोड्स ने साउथ अफ्रीका की नैशनल टीम के साथ काम किया। उन्होंने मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच के रूप में भी काम किया है।


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/2KOvR5t
रोड्स ने बताया- क्यों नहीं बने टीम इंडिया के कोच रोड्स ने बताया- क्यों नहीं बने टीम इंडिया के कोच Reviewed by Ajay Sharma on August 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.