उड़नपरी पीटी उषा को याद आया पीवी सिंधु का वह साथ

दीपा सोमन, नई दिल्ली वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली को इस उपलब्धि के लिए हर तरफ से बधाइयां मिल रही हैं। इस मौके पर देश की पूर्व ऐथलीट ने भी सिंधु का खास अंदाज में बधाई दी है। पीटी उषा ने सिंधु के साथ उनके बचपन की एक तस्वीर अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर करते हुए सिंधु को बधाई दी। पीटी उषा के साथ सिंधु की यह तस्वीर उनके बचपन की है, जो उन्होंने साल 2001 में खिंचाई थी। वर्ल्ड चैंपियन सिंधु की उड़नपरी के साथ बचपन की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है। इस तस्वीर में सिंधु 400 मीटर बाधा दौड़ में नैशनल रेकॉर्ड बनाने वाली पयोली एक्सप्रेस पीटी उषा की गोद में बैठी हैं। रविवार को जब सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता, तो पीटी उषा ने इसी तस्वीर के साथ सिंधु को बधाई दी। वर्ल्ड चैंपियन सिंधु को बधाई देते हुए लिखा, 'खेल के प्रति जुनून और समर्पण अगर हो तो कड़ी मेहनत का फल जरूर मिलता है। पीवी सिंधु की कामयाबी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। वर्ल्ड चैंपियनशिप 2019 का गोल्ड जीतने के बहुत-बहुत शुभकामनाएं।' पढ़ें: हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया ने पीटी उषा से इस खास तस्वीर पर बात की तो पयोली एक्सप्रेस उषा ने बताया, 'यह तस्वीर 18 साल पहले खींची गई थी। जब साल 2001 में हैदराबाद में ऑल इंडिया रेलवे मीट स्पोर्ट्स टूर्नमेंट आयोजित हुआ था, तब सिंधु के पिता रमन्ना वॉलिबॉल के खिलाड़ी थे और वह रेलवे के साथ काम करते थे। जब मैं इस मीट के लिए गई, तब मैं वहां होटल में नहीं रुकी थी, बल्कि सिंधु के परिवार के साथ ठहरी थी। समान्यता इस तरह के दौरों पर मैं परिवारों के साथ नहीं रुकती, लेकिन उनके परिवार को मैं अच्छे से जानती हूं तो मैं उन दिनों वहां 3 से 4 दिन के लिए रुकी थी। उस समय वह बहुत छोटी थीं।' पढ़ें: उषा को आज भी याद है कि रमन्ना ने सिंधु के बारे में बताया था कि उन्हें भी खेल बहुत पसंद हैं। 'जब मैंने उन्हें देखा था, तब वह बहुत मासूम थीं और (छह साल की सिंधु) वह चुलबुली बच्ची मेरी गोद में भी खेलकर भी खुश थी। तब उनके परिवार ने हमारी खूब सारी तस्वीरें खींची थीं।' पढ़ें: इसके बाद साल 2016 ओलिंपिक में जब सिंधु ने रजत पदक जीता था, तब उनके पिता ने यह तस्वीर मुझे भेजी थी और यह पूछा था 'क्या आपको याद है कि यह कौन है?' और बिल्कुल मुझे वह याद था। उसी दिन से मैंने यह सिंधु के साथ अपनी इस मुलाकात की यह प्यारी सी तस्वीर संभाल कर रख ली।' उषा ने बताया कि उन्हें सिंधु का खेल बहुत पसंद है और वह कहीं भी हों सिंधु का मैच जरूर देखती हैं।


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/2L2tsnP
उड़नपरी पीटी उषा को याद आया पीवी सिंधु का वह साथ उड़नपरी पीटी उषा को याद आया पीवी सिंधु का वह साथ Reviewed by Ajay Sharma on August 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.