ना कोई फिटनेस ट्रेनिंग, पिज्जा-बर्गर और जंक फूड... ऐसा था राहुल का लॉकडाउन शेड्यूल

देवरती सेन, नई दिल्लीघातक कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते लोगों की जिंदगी पर जैसे ब्रेक लग गया था। आम आदमी की ही तरह खेल जगत की दिग्गज हस्तियों को भी घरों में कैद होना पड़ा। ऐसे ही भारतीय क्रिकेटर भी रहे जिन्होंने लॉकडाउन के शुरुआती महीने में तो अपनी फिटनेस पर कोई ध्यान नहीं दिया। इतना ही नहीं, वह खूब जंक फूड खाते और ट्रेनिंग तक नहीं करते थे। टाइम्स लाइफ के साथ खास बातचीत में राहुल ने बताया कि वह लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में फिटनेस पर कोई ध्यान नहीं देते थे। उन्होंने कहा, 'लॉकडाउन के शुरुआती महीने में मैंने खुद को खुला छोड़ दिया। मैं डाइट फॉलो नहीं करता था। मैं बहुत सा शुगर वाला खाना खाता। पिज्जा, बर्गर और जंक फूड खाता था, ट्रेनिंग पर कोई ध्यान नहीं।' पढ़ें, कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने कहा, 'यह सब एक महीने तक चला और मैं खुद को खराब करने में लगा था। इसके बाद मैंने डाइट को फॉलो करना शुरू किया।' उन्होंने कहा, 'शुरुआत में तो फिटनेस के लिए सामान भी मेरे पास नहीं था, क्योंकि सब बंद हो गया था। बाद में मैंने स्ट्रेंग्थ ट्रेनिंग पर फोकस किया और खुद को तैयार किया ताकि जब भी खेल शुरू हों, तो मैं तैयार रहूं। मुझे ट्रेनिंग करना पसंद है, अलग-अलग स्पोर्ट्स भी खेलता हूं।' राहुल ने कहा, 'साल 2020 ने काफी कुछ सिखाया और मेरे लिए तो यह पॉजिटिव रहा। मैंने खुद के साथ काफी वक्त बिताया। इतना लंबा ब्रेक तो कभी मिला ही नहीं था। हम कहीं बाहर तो नहीं जा सकते थे लेकिन मैंने , परिवार और फ्रेंड्स ने काफी वक्त साथ बिताया।' उन्होंने उम्मीद जताई कि 2021 में काफी क्रिकेट खेलने को मिलेगा। उन्होंने साथ ही कहा कि यह साल सुरक्षित रहे जिसमें सभी लोग स्वस्थ रहें।


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/3r1Jcdt
ना कोई फिटनेस ट्रेनिंग, पिज्जा-बर्गर और जंक फूड... ऐसा था राहुल का लॉकडाउन शेड्यूल ना कोई फिटनेस ट्रेनिंग, पिज्जा-बर्गर और जंक फूड... ऐसा था राहुल का लॉकडाउन शेड्यूल Reviewed by Ajay Sharma on February 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.