अगर मुझे एक दिन तसलीमा मिलीं तो..., जानें गुस्से में क्या बोले मोइन अली के पिता

नई दिल्ली बांग्लादेश की विवादित लेखिका तसलीमा नसरीन का इंग्लैड के ऑलराउंडर मोईन अली को लेकर किया गया विवादित ट्वीट का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। तसलीमा के अपमानजनक ट्वीट पर अब मोईन अली के पिता मुनीर अली ने गुस्सा जताया है। मुनीर ने कहा कि अपने बेटे के लेकर तसलीमा नसरीन का ट्वीट पढ़कर मैं काफी आहत और सदमे में हूं। मुनीर ने कहा कि यदि वह आईने में खुद को देखेंगी तो उन्हें पता लगेगा कि उन्होंने क्या कहा है। इससे पहले तसलीमा ने ट्वीट किया था कि इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर अगर क्रिकेट नहीं खेल रहा होता तो इसने आईएसआईस (ISIS) जॉइन कर लिया होता। ...तो उनके जैसे लोगों के हाथों में खेलने जैसा होगा मुनीर ने कहा कि अगर मैं किसी दिन तसलीमा से मिलूंगा तो मैं उनके मुंह पर बताउंगा कि वास्तव में मैं उनके बारे में क्या सोचता हूं। उन्होंने कहा कि सच कहा जाए, तो मैं वास्तव में गुस्से में हूं, लेकिन मुझे पता है कि यदि मैं अपने गुस्से पर काबू नहीं रखूंगा तो यह उनके जैसे लोगों के हाथों में खेलने जैसा होगा। विवादित ट्वीट पर तस्लीमा की सफाई को खारिज करते हुए उन्होंने कहा अभी के लिए, मैं डिक्शनरी लेकर व्यंग्य का अर्थ खोजूंगा। दूसरे की इज्जत नहीं करने वाला ही इस स्तर तक गिर सकता है मुनीर ने कहा कि कट्टरपंथी क्या है- एक मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ शातिर रुढ़िवादी। यह साफतौर पर इस्लामोफोबिक बयान है। उन्होंने कहा कि जिसके पास आत्मसम्मान नहीं होगा और जो दूसरों की इज्जत नहीं करता होगा, वहीं इस स्तर तक गिर सकता है। विवाद बढ़ा तो तस्लीमा ने दी सफाईएक अन्य ट्वीट ने तसलीमा ने मोईन अली पर अपने ट्वीट का बचाव किया। तसलीमा ने कहा, 'नफरत करने वालों को पता होना चाहिए कि मोईन अली पर ट्वीट मजाक में किया गया था। पर कुछ लोगों ने मुझे परेशान करने का एक मुद्दा बना लिया क्योंकि मैं मुस्लिम समाज को सेकुलर बनाने का और इस्लामिक धर्मांधता का विरोध करती हूं। ऐलकोहल ब्रांड के लोगो से जुड़ी खबर के बाद किया था ट्वीट नसरीन का यह ट्वीट उस खबर के एक दिन बाद आई जिसमें कहा गया था कि अली ने चेन्नई सुपर किंग्स से अनुरोध किया है कि उसकी जर्सी से ऐलकोहल ब्रांड का लोगो हटा दिया जाए। हालांकि चेन्नई के सीईओ काशी विश्वनाथ ने बाद में इन दावों को खारिज किया और साफ किया इंग्लैंड के ऑलराउंडर की ओर से ऐसा कोई अनुरोध नहीं आया है। बॉलर जोफ्रा आर्चर ने भी की थी आलोचना तसलीमा के ट्वीट के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने भी बांग्लादेशी लेखिका की आलोचना की थी। आर्चर ने तसलीमा को जवाब दिया, 'क्या तुम ठीक हो? मुझे नहीं लगता कि तुम ठीक हो?' 'व्यंग्य? कोई भी नहीं हंस रहा, आप भी नहीं, आप कम से कम यह कर सकती हैं कि इस ट्वीट को हटा दें।'


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/3fPBQXp
अगर मुझे एक दिन तसलीमा मिलीं तो..., जानें गुस्से में क्या बोले मोइन अली के पिता अगर मुझे एक दिन तसलीमा मिलीं तो..., जानें गुस्से में क्या बोले मोइन अली के पिता Reviewed by Ajay Sharma on April 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.